इन्टरनेट की जानकारी

English to Hindi Translation

English to Hindi Translate Kaise kare, English ko hindi me convert karne wala apps.

English to Hindi Translate
क्या आप English भाषा को हिंदी में ट्रांसलेट करना चाहते है तो चलिए हम आपको उसकी प्रोसीजर, कुछ टूल्स, और फ्री सॉफ्टवेयर के बारे में बताते है.

हमारे यहाँ पर कई एसे लोग है जिनको English ठीक से नहीं आती है, या फिर कुछ लोग है जिनको कुछ वर्ड होते है उनका meaning पता नहीं होता है. इस वजह से कई लोगो के काम रुक जाते है.

आज English भाषा आना कितना जरूरी है, या हम सबको पता है. इसलिए हमे भी धीरे धीरे इंग्लिश सीखनी चाहिए, जिसके लिए हम English to Hindi Translation का इस्तमाल कर सकते है. इससे आपको जरुरी शब्दों के हिंदी में मतलब पता हो जाएंगे.

कई स्टूडेंट है जिनको स्कूल, कॉलेज में English to Hindi अनुवाद करने की जरुरत पड़ सकती है. क्यों की स्कूल में उनको इंग्लिश में सिखाया जाता है एसे में अगर कोई शब्द, वाक्य समज ना आए तो उसको हम ट्रांसलेट कर के समज सकते है.
आज इन्टरनेट पर कई एसे tools, software, android apps जिनसे हम English to Hindi Translation कर सकते है.

कुछ लोग English to Hindi dictionary को सर्च करते है, लेकिन डिक्शनरी से हम सिर्फ एक शब्द का मीनिंग देख सकते है. इसमें पूरा वाक्य का अनुवाद करना मुश्किल है, इसलिए हमे English to Hindi ट्रांसलेटर की जरुरत पड़ती है.

English to Hindi Translation कैसे करे :

सबसे सीधा और सरल तरीका हम आपको पहले बता देते है. अगर आपके मोबाइल में इन्टरनेट मौजूद है तो आप गूगल में

English to Hindi टाइप कर के सर्च करना है.

english to hindi meaning
अब Enter text में अपना इंग्लिश वाक्य डाले जिसको आप ट्रांसलेट करना चाहते है. टेक्स्ट डालने के बाद आपको आगे हिंदी में उसका अनुवाद दिखाई देगा.

अगर बहुत लम्बा पैराग्राफ ट्रांसलेट करना है तो https://translate.google.co.in/ इसको ओपन करे और इसमें एक तरफ इंग्लिश और दूसरी तरफ हिंदी सेलेक्ट कर के ट्रांसलेट करे.

Android App for language translate:

Google translate

इसको डाउनलोड आकरे और अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर ले. अब आप इसकी मदद से 103 से भी ज्यादा भाषा को ट्रांसलेट कर सकते है.

English to Hindi Dictionary for android:

अगर आपको लगता है इससे भी आपका काम नहीं बन रहा है. तो आपको इंग्लिश-हिंदी डिक्शनरी की लिंक देने जा रहे है जहा से आप कोई भी शब्द का मीनिंग देख सकते है.

English to Hindi dictionary

तो अब आपको इंग्लिश भाषा से डरने की कोई जरुरत नहीं आज से ही इन टूल्स का इस्तमाल शुरू करे दे और अपनि भाषा को और बेहतर बना ले.

Leave a Comment

error: Content is protected !!
रूपए 9000 सीधे आपके बैंक अकाउंट में पाए Get Rs.9000 Now
Hello. Add your message here.